Advertisement

विदेश में नौकरी के नाम पर 300 युवकों से लाखों रूपए ठगे| पूर्वांचल व बिहार बेरोज़गार बने मासूमीयत का शिकार।

NewsVilla.in
NewsVilla.in

लखनऊ:  यूरोप में नौकरी दिलाने के नाम पर हजरतगंज की कंपनी ने करीब 300 बेरोजगारों से लाखों रुपए ठग लिए। हर युवक से 80000 से लेकर ₹100000 तक की रकम ऐंठी गई। इसके बाद कंपनी इन केयर पासपोर्ट भी जमा करा कर भाग गई। युवक जब वीज़ा, टिकट लेने पहुंचे तो कंपनी के ऑफिस पर ताला देख उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। इसके बाद में हजरतगंज कोतवाली पहुंचे 118 लोगों के हस्ताक्षर वाली तहरीर पर पुलिस ने कंपनी के निदेशकों के खिलाफ जालसाजी का केस दर्ज कर लिया। पीड़ित गोरखपुर के महाराजगंज, देवरिया और बिहार के हैं।
हजरतगंज प्रभारी निरीक्षक रमन सिंह के मुताबिक हबीबुल्लाह स्टेट में इंटरनेशनल कंपनी है और खाड़ी देशों में मल्टीनेशनल कंपनियों में नौकरी दिलाने का दावा करते हुए विज्ञापन निकाले इसके बाद संपर्क करने वाले सैकड़ों युवकों को ऑफिस बुलाकर प्रक्रिया समझाई युवकों से जरूरी दस्तावेज भी मांगे। युवकों ने पासपोर्ट जमा करा दिया इसके लिए तर्क दिया गया की प्रक्रिया पूरी होने के बाद वीजा और टिकट के लिए पासपोर्ट जरूरी है।

जब वीज़ा लेने पहुचे तब सामने आया मामला: पीड़ित विनय गुप्ता के मुताबिक करोड़ों रुपए ऐंठने के बाद एसएस इंटरनेशनल कम्पनी ने 12 दिसम्बर को अपना कार्यालय बन्द कर दिया।
कर्मचारी भी गायब हैं। बृहस्पतिवार 13 दिसम्बर को दर्जनों युवक टिकट, वीज़ा एयर टिकट लेने कंपनी पहुँचे तो ठगी का पता चला। उन्होंने साथियों से सम्पर्क कर इसकी जानकारी दी। दर्जनों बेरकज़गार कम्पनी के कार्यालेऔर फिर हज़रातगंज थाने पहुचें।

Post a Comment

0 Comments