Advertisement

चेतन शर्मा: मत करें धोनी और विराट में तुलना नही तो चुकानी पड़ सकती हैं टीम को हानि

Newsvillah.in
Newsvillah.in

भारत के तेज गेंदबाजों में अलग मुकाम हासिल करने वाले चेतन शर्मा महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली की तुलना को बेमानी बताते हुए कहते हैं कि दोनों ही बेहतरीन खिलाड़ी हैं लेकिन मैदान में उनका अंदाज जुदा है मसलन धोनी शांति चित्र है और दबाव में कम ही आते हैं दूसरी ओर होली मैदान में बेहद आक्रामक आक्रामक है।  शर्मा ने कहा कि जहां तक मेरी व्यक्तिगत पसंद का सवाल है, तो गेंदबाज होने की हैसियत से हमेशा यही चाहूंगा कि मेरा कप्तान विकेटकीपर हो जो खेल को सबसे नजदीक से देखता है हालांकि आक्रामक कप्तान की अलग ही पहचान होती है जो सब को आगे बढ़ने को प्रेरित करते हैं।

वर्ल्ड कप्स पहले कोच बदलना सही नही:

चेतन शर्मा बताते हैं कि वर्ल्ड कप काफी करीब है ऐसे में हमें टीम कॉन्बिनेशन में कोई बदलाव नहीं करना चाहिए। कोच रवि शास्त्री ने अभी तक अपना काम बखूबी किया है जहां तक द्रविड़ का सवाल है तो उनके निर्देशन में भारतीय जूनियर क्रिकेटर ने कई बड़ी सफलताएं हासिल की हैं लेकिन जहां तक सीनियर टीम का सवाल है तो वर्ल्ड कप के पहले कोचिंग स्टाफ में कोई बदलाव नहीं होना चाहिए ऑस्ट्रेलिया और दौर में गई
भारतीय टीम में शामिल सभी तेज गेंदबाज बेहतरीन है। आलम यह है कि भुवनेश्वर जैसा प्रतिभाशाली गेंदबाज अभी एक प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना पा रहा है भारतीय टीम में ऐसा बहुत कम बार देखने को मिलता है जब यहां तेज गेंदबाजों के बीच में जगह बनाना बहुत मुश्किल है जो नियमों की बात की जाए और कमलेश नागरकोटी ने भी अपनी स्पीड में सभी को प्रभावित किया है।

ऑस्ट्रेलिया में पहली टेस्ट जीत यादगार
टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया धरती पर पहला टेस्ट जीतकर 72 साल का रिकॉर्ड तोड़ कर इतिहास रच दिया यह टीम इंडिया की लगातार बढ़ रही ताकत को दर्शाता है। इस बार हम विदेशी धरती पर हारकर नहीं लौटेंगे यही यह टीम इंडिया की वर्ल्ड कप की तैयारी भी होगी। ऐसे में विदेशी धरती पर होने वाले वनडे मुकाबले काफी अहम होंगे इन्हीं मुकाबलों से टीम इंडिया का कॉन्बिनेशन तय होगा।

Post a Comment

0 Comments