Advertisement

अब से नेपालियों के लिए भारतीय मुद्रा का सबसे बड़ा नोट 100 का| नेपाली राष्ट्रपति के खिलाफ प्रदर्शन की तस्वीर करने वाली पत्रकार महिला गिरफ़्तार

NewsVilla.in
NewsVilla.in

काठमांडू:  नेपाल में अब सबसे बड़े भारतीय मुद्रा के रूप में ₹100 का नोट ही चलेगा नेपाल सरकार ने ₹100 का भारतीय नोट ही रखने के लिए अपने नागरिकों से आग्रह किया है। सरकार ने 200, 500 वा 2000 के नोट का उपयोग नहीं करने का आग्रह किया है या जानकारी नेपाल सरकार के प्रवक्ता व संचार मंत्री गोकुल प्रसाद वास को हटाने गुरूवार को दी मालूम हो कि इससे पहले नेपाली बाजार में 200 व 500 के नोट का कारोबार होता था या प्रतिबंध भारत सरकार के आग्रह पर लगाया गया है।
नेपाली राष्ट्रपति के खिलाफ प्रदर्शनकारी की तस्वीर खीचने वाली पत्रकार महिला गिरफ्तार: काठमांडू| नेपाल के राष्ट्रपति के आवास पर बृहस्पतिवार को एक महिला पत्रकार को उस वक्त गिरफ्तार कर लिया गया जब वह राष्ट्रपति के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन की तस्वीर खींच रही थी। हालांकि 3 घंटे तक पुलिस हिरासत में रही पत्रकार को बाद में रिहा कर दिया गया दरअसल प्रदर्शनकारी नेपाल सरकार द्वारा राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी के लिए 18 करोड़ की बुलेट प्रूफ कार खरीदने के फैसले के खिलाफ प्रतीकात्मक प्रदर्शन के लिए राष्ट्रपति को एक कार का मॉडल देने गए थे सरकार के इस फैसले की जनता ने कड़ी आलोचना की है।

Post a Comment

0 Comments