Advertisement

यूपी के घर में बेहतर प्रदर्शन करने को बेताब लखनवी आकाशदीप की कप्तानी पारी का बेसब्री से इंतज़ार

Newsvillah.in
Newsvillah.in

एलीट सी ग्रुप में खेल 500 मैचों में 3 जीत और दो ड्रॉ के साथ 24 अंक अर्जित कर के अंक तालिका में दूसरे स्थान पर काबिज यूपी के सामने घर में बेहतर प्रदर्शन की चुनौती होगी। जबकि दूसरी और तालिका में तीसरे स्थान पर मौजूद झारखंड की टीम अपने स्टार खिलाड़ियों की बदौलत मेजबान को तगड़ी चुनौती देगी। रणजी ट्रॉफी के तहत लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेई इकाना स्टेडियम पर शुक्रवार से होने वाले मुकाबले के रोमांचक रहने की उम्मीद है।

बृहस्पतिवार को दोनों टीमों में जमकर अभ्यास करके अपनी रणनीति को अंतिम रूप दिया प्रदर्शन की बात की जाए तो लंबे समय के बाद उत्तर प्रदेश का हौसला बुलंद है। टीम ने इस सीजन में तीन मैचों में शानदार जीत दर्ज की है खासतौर पर पिछले मैच में टीम ने जम्मू एवं कश्मीर को पहली पारी में पिछड़ने के बाद शिकस्त दी। उत्तर प्रदेश के बल्लेबाज है खुद कप्तान आकाशदीप ने इस सन्न दो शतक जमा चुके हैं। उन्होंने 500 मैच में 475 रन बनाए हैं उत्तर प्रदेश की तरफ से सन में आकाशदीप सिंह और चुके हैं गेंदबाजों सौरभ कुमार अभी तक टीम के बने हुए हैं साथी की जरूरत है जिस किसी को भी पवेलियन की राह दिखा सकते हैं। झारखंड की बात की जाए तो इसमें उनके गेंदबाजों ने अपनी छाप छोड़ी है टीम ने इस में पांच मैचों में 3 में जीत दर्ज की है। वहां अंक तालिका में उत्तर प्रदेश के बाद तीसरा स्थान पर है टीम के पास अंतरराष्ट्रीय तेज गेंदबाज वरूण एरॉन, राहुल शुक्ला के अलावा शहबाज नदीम जैसे शानदार गेंदबाज़ी बल्लेबाजी में टीम का कप्तान ईशान किशन पर होगा जो हाल में ही इंग्लैंड में इंडिया के खेल कर लौटे हैं।

लखनवी आकाशदीप की कप्तानी का इंतज़ार:

सालों बाद लखनऊ के किसी खिलाड़ी को रणजी ट्रॉफी में उत्तर प्रदेश की कमान सौंपी गई है अकाल पीड़ित का लखनऊ में कप्तान के तौर पर या पहला रणजी मैच होगा ऐसे में उन पर एक शानदार जीत उत्तर प्रदेश की झोली में डालने का दबाव होगा यही नहीं वह इसी सीजन में अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं उन्हें भी इकाना स्टेडियम मैदान बरसाते खेल प्रेमी देखना चाहते हैं।

Post a Comment

0 Comments