Advertisement

द्वारकाधीश और शिरडी तक चलेंगे रोडवेज बसें


परिवहन निगम और यूपी के श्रद्धालुओं को गुजरात के द्वारकाधीश और सोमनाथ मंदिर और महाराष्ट्र में शिर्डी के बाद साईं बाबा के दर्शन कराने की तैयारी कर रहा है माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए रोडवेज बसें चलने की शुरुआत हो जाने के बाद परिवहन निगम अब पंजाब, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश व झारखंड राज्यों से भी अपने रोडवेज बस से चलाने का समझौता करेगा।

गुजरात में मार्गों का सर्वे कर रहा है यूपी रोडवेज गुजरात में रोडवेज बसें चलाने के लिए वहां की सरकार से प्रदेश सरकार की बातचीत चल रही है गुजरात में प्रदेश के विभिन्न मार्गो पर अपनी बसें चलाने का प्रस्ताव प्रदेश सरकार को भेजा हुआ है। प्रदेश सरकार भी गुजरात के मार्गों पर बसें चलाने के लिए सर्वे करा रही है जल्द ही गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी लखनऊ आकर यूपी सरकार के साथ अंतरराष्ट्रीय समझौता करेंगे प्रदेश सरकार अपने यहां के लोगों को तो द्वारकाधीश सोमनाथ मंदिर और अहमदाबाद तो ले जाएगी गुजरात में बड़ी तादाद में श्रद्धालुओं मथुरा, वाराणसी, अयोध्या और प्रयागराज आना चाहते हैं।
पुणे व मुम्बई सरीखे बड़े शहरों में जाएंगी बसें:

इसी तरह महाराष्ट्र सरकार के साथ भी बसें चलाने का करार किए जाने से क्या बात चल रही है। परिवहन निगम के अधिकारियों के मुताबिक यूपी से बड़ी तादाद में शिर्डी के साईं बाबा दर्शन करने के लिए ट्रेन का हवाई जहाज से जाते हैं। अब उन्हें शिरडी जाने के लिए रोडवेज बसों की भी सुविधा मुहैया कराने की तैयारी चल रही है। बड़ी तादाद में छात्र-छात्राएं पढ़ने व नौकरी करने के लिए मुंबई और पुणे समेत महाराष्ट्र के अन्य प्रमुख शहरों में जाते हैं ट्रेन में उन्हें रिजर्वेशन नहीं मिलता है। परिवहन में उनकी इसी समस्या का निदान करने के लिए महाराष्ट्र के शहरों में बसें चलाने के लिए महाराष्ट्र सरकार से बात की है।
" प्रदेश के श्रद्धालुओं को बस से धार्मिक स्थलों के दर्शन करने के लिए जम्मू कश्मीर बा हिमाचल प्रदेश से समझौता करने के बाद दूसरे अन्य राज्यों में भी यहां के लोगों धार्मिक यात्रा की सुविधा देने की तैयारी की जा रही है।"

Share this Article

Post a Comment

0 Comments